बच्चों को ऐसे सिखाएं घर व्यवस्थित करना




बच्चों को ऐसे सिखाएं घर व्यवस्थित करना

        पैरेंटिंग यच्च यानी घर की रौनक । लेकिन तभी तक जब तक कि उनकै खैलया हंगामें से हमारी शांतिभंग न हो जाए । असल में बच्चे मस्ती करने के दौरन यह भूल जाते हैं कि वे घर में या बाहर खुले मैदान में । बस उन्हें मस्ती ही सूझती है और अक्सर घर में एक से अधिक ज्यादा अपेक्षा न रखें । बच्चों के इकट्ठा होने पर घर संगीत का माहौल बनाएं । खेल - खेल में सिखाएं पुरा बिखर जाने की आशका ।

      यदि आप सोच रहे हैं कि आपका बच्चा घर कागाहसगरजकया । कई बार नया कानाखत सय नने दौरान घर की चीजों यानभी । बच्च बरियत महसूस करने माता आनंदचक हो , तो बच्चे के होती हैं । रत्ना . तो आता सोन गल्ता सकती । लग्न का कमानावेहतर 1इसलिए उसे नीरज शरीके Tोसा इसलिए होता है चौकि हम है । झलिए बच्चे को छौटी छोटी चीजों । भ्नहोना है । इस शै से सिखाने की कोशिश करने असे बच्चों को व्यवस्थित को उपस्थित रखना सिखाए । पहले उन्हें । उन पसदका सातता । होत्सवान के लिए अॅल्टय कुछ

         यदि जिम्मेदारी सौंपे

      हंजता विफल होस भी । इससे उन्हें मामी । कि यह यह तीन मिनट में वह आाभ से ही रोम किया जाए तो बच्चे नाव में सामान जमाना है । फिर उन्हें आएगा और इलदौरान वे कईचा रग । उसे मिटा घर का 44वो सीमग , माथ ही धन यह स - साए कि वार में समे क सी भी ना रहतेगी किट में अलमाटी में रख दे , तो उसे उसकी # संद भी सा - संग खेिरा । पर इस ए निकर केस में जमाना पड़ है ।

      चीज मिला । दिपावच्या एक सुनियोजित प्रक्रिया के आकार में इसके साथ हीचको वड़ो से घने की जगह की जानकारी + 7 हैं । इस टॉर पर करते . ते उ तारीफ का करने की जरूरत होती है । आइए निकालने का तरीका भी बतासलन दीन यदे को लगे कि ना अपना भी !

       वह अदना काम पूरा करने मानो ई ल जिनसे बच्चे पर फोन यूनिफार्म कहां रखना है और सटी काम ठीक से नही पाह है च तो इसमनपसंद धोज उन्ने दें । मनःस्तिरखसके : नियर हाना है । इसके अलानानने वन में उसकी मदद करें उसे बताएं कि । * अस्ती पसंद की शिविताएं । * मजे की , हारजियर आदि शर्ट कौतन कैरी किया जाता

Post a Comment

0 Comments

Followers